Best ABC RANKER animation training course reviews 2023

ABC RANKER animation training course reviews 2023

मैं इस Review को आपके साथ साझा करने के लिए उत्साहित हूं!
ABC Renkar Animation का फैकल्टी और टीचिंग सिस्टम अच्छा है। छात्रों को प्रोत्साहित करने और उनके समग्र कौशल को बढ़ाने के लिए अक्सर गतिविधियाँ और कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।


ABC Renkar Animation संबंधित पाठ्यक्रम के लिए सबसे अच्छा संस्थान । सभी उद्योग-स्तरीय ज्ञान प्रदान किया गया था। मुझे खुशी है कि मैं ABC Renkar Animation से जुड़ गया
ABC Renkar Animation कैरियर पाठ्यक्रमों के लिए एक अच्छा संस्थान है और आज मैं एक सफल ग्राफिक डिजाइनर और वीडियो संपादक हूं और मुझे खुशी है कि Vivek Kumar Sir मुझे पढ़ाते हैं और मेरे कैरियर में मेरा मार्गदर्शन करते हैं एनिमेशन बहुत सारे रचनात्मक विचार देते हैं। और मैं यह कर रहा हूं, मुझे बहुत खुशी हैं।

Best ABC RANKER animation training course reviews 2022

ABC Renkar क्या है?

ABC Renkar Animation कोर्स एक स्कूल और समुदाय दोनों है जो विशेष रूप से 11-20 आयु वर्ग के स्कूली बच्चों के लिए बनाया गया है। प्रत्येक छात्र सीधे प्रशिक्षक के साथ बातचीत करने में सक्षम होता है, और प्रत्येक साप्ताहिक असाइनमेंट पर उद्योग के पेशेवरों से व्यक्तिगत वीडियो प्रतिक्रिया भी प्राप्त करता है।
प्रत्येक छात्र उन छात्रों से भरी कक्षा में जाता है जो उनके जैसे ही हैं। छात्र वास्तविक लोगों के साथ बातचीत करते हैं, प्रोत्साहन प्राप्त करते हैं, और उन्हें व्यक्तिगत मार्गदर्शन दिया जाता है।

कक्षा लेना केवल कौशल सीखने के बारे में नहीं है; यह ABC Renkar Animation पसंद करने वाले लोगों के बढ़ते समुदाय में शामिल होने का भी एक अवसर है।
ABC Renkar Animation कोर्स में छात्रों को कहानियां बनाने और उन्हें एनिमेट करने की प्रक्रिया का आनंद लेने के लिए आवश्यक उपकरण देने के लक्ष्य के साथ पांच स्तर होते हैं, इस प्रकार अपनी लघु फिल्मों का निर्माण करते हैं।

ABC Renkar Animation पाठ्यक्रम की पेशकश

स्तर 1: एनीमेशन के 12 सिद्धांतों के माध्यम से एनीमेशन का परिचय।
स्तर 2: भौतिकी की बुनियादी अवधारणाएँ और वे एनिमेटेड गति, भावना और अभिनय और शरीर यांत्रिकी पर कैसे लागू होती हैं।
स्तर 3: कहानी कैसे सुनाएं- बुनियादी कहानी संरचना से लेकर मंचन और छायांकन तक सब कुछ।
स्तर 4: छात्रों को अपनी एनिमेटेड लघु फिल्म बनाने में मदद करने के लिए स्तर 1-3 से सीखी गई अवधारणाओं को जोड़ता है।
ABC Renkar Animation कौन पढ़ाता है?
पाठ्यक्रम Vivek Kumar Sir द्वारा पढ़ाया जाता है, जिन्होंने लगभग 5 वर्षों तक एक पेशेवर एनिमेटर के रूप में काम किया है!

Read Also:-Digital Azadi Course Review 2022| Learn Digital Marketing

हमारा व्यक्तिगत अनुभव

जैसा कि मैंने इस पोस्ट की शुरुआत में उल्लेख किया है, हमें यह ABC Renkar Animation कोर्स पसंद आया.

ABC RANKER animation- bantiblog.com.
Best ABC RANKER animation training course reviews 2022- bantiblog.com.

बिल्कुल सही समय पर ABC Renkar Animation कोर्स आता है। मैंने उसे लेवल 1 – द प्रिंसिपल्स ऑफ़ एनिमेशन के लिए साइन अप किया। आज मेने बुनियादी कहानी संरचना से लेकर मंचन और छायांकन तक सब कुछ सिख लिया और इम्प्लिमेंट भी कर रहा हूं.
मेरा नाम मनोहर सिंह राजपुरोहित है। मेरे रेडीमेंट कपड़े की दुकान है। मैं 45 वर्ष का हूं। मैंने इस उम्र में एनिमेशन का कोर्स ABC Renkar से सिखा है। आप भी ट्राई किजिये या पायिये अपना लक्ष्य.

Leave a Comment