Dream 11 apk: हीरासिंह ने 2 करोड़ रुपये जीतने के खोला राज |विजेता टीम के Tips

आज के इस समय क्रिकेट का बहुत ही क्रेग है और जब भी IPL इंडिया में शुरू हो जाए तो फिर बाते ही कुछ और हो जाती है। IPLशुरू होते ही Dream 11App का इस्तेमाल बहुत जायदा हो जाता है।इस Dream 11 apk download करके . इस app पर टीम बनाके कई लोग करोड़ पति बन रहे हैं आज के इस पोस्ट में हम आपको ड्रीम 11 के बारे में बताएंगे. आप सभी छात्रों को ड्रीम 11 खेलें। मैं सबको एक Trick बताने जा रहा हूँ।

आप सभी कैसे ड्रीम 11  में ₹49 का निवेश करके 2 करोड़ की राशि कमा सकते हैं। यदि आप भी नहीं जानते हैं तो कई छात्रों को पता नहीं है कि टीम कैसे बनाई जाए। आज के इस आर्टिकल में हम आपको टीम बिल्डिंग के बारे में सबकुछ बताते हैं। मुख्य बात यह है कि उपकरण बनाते समय आपको क्या विचार करना चाहिए।

Table of Contents

आप ड्रीम11 टीम कैसे बनाते हैं?[ How do you make a Dream11 team?]

आप सभी नए खिलाड़ी हैं। जो लोग पहली बार ड्रीम 11  खेलना चाहते हैं। मैं सभी को बताना चाहता हूं कि वे अपने मोबाइल से ड्रीम 11  टीम बना सकते हैं। टीम बनाने के लिए सबसे पहले सभी को जानना होगा। कौन सा खिलाड़ी इस मैच में खेल रहा है। अगर सभी को इस बात का पता चल जाए तो वे आसानी से अच्छी तरह से dream11 टीम बना सकते हैं ऐसे कई खिलाड़ी हैं. जो ड्रीम11 खेलते हैं और जो नहीं खेलते हैं। उन्हें नहीं पता कि dream11 में कैसे टीम बनाना है। और करते समय किन बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।

ड्रीम11 की टीम बनाते समय सबसे महत्वपूर्ण बात का ध्यान रखें [Keep in mind the most important thing while making Dream 11 team]

1. सबसे पहले आप सभी को यह याद रखना चाहिए कि यह मैच किस मैदान पर होगा। और आपको मैदान के बारे में रिपोर्ट जानने की जरूरत है कि यह मैदान कैसा है और खिलाड़ी इस पर कैसे खेलते हैं। निश्चित रूप से आपने बहुत सारे स्वर देखे होंगे जिसमें इसे बताया गया है। इस क्षेत्र में कौन सी टीम जीत रही है, उन्हें मैदान के बारे में खबर होनी चाहिए।

2.  आप को पता होनी चाहिए कि इस Match में कौन-कौन से player खेलेंगे। उन्हें यह कैसे पता चलेगा? आप क्रिकबज देखने जा सकते हैं। कौन सा खिलाड़ी खेलेगा और टीम का हिस्सा बनने से काफी राहत मिलेगी।

3. अपना पहनावा बनाते समय एक और बात का ध्यान रखना चाहिए। उन कप्तान और उप-कप्तान का चयन अच्छी तरह से किया जाना चाहिए क्योंकि उनकी बदौलत आप सभी ड्रीम 11 में ₹49 का निवेश करके 2 करोड़ कमा सकते हैं। लेकिन आपको यह जानना होगा कि इस मैच में कौन सा खिलाड़ी खेलेगा।

आप ड्रीम 11 टीम के बारे में अधिक कैसे पता लगा सकते हैं?[ How can you find out more about Dream 11 Team?]

आप सबको बताना चाहते हैं। कि अगर आप dream11 टीम के बारे में अधिक जानना चाहते हैं। तो आप लोग बहुत सारे यूट्यूब चैनल पर वीडियो देख सकते हैं। आप इनमें से किसी भी चैनल से वीडियो देख सकते हैं। और यह आपको सभी भविष्यवाणियां बताएगा कि कौन सा खिलाड़ी इस मैच में खेलेगा। और आप सभी को उस वीडियो में लॉन्च रिपोर्ट के बारे में भी पूरी तरह से बताया गया है कि ये लॉन्च कैसा है। और इसमें खिलाड़ी कैसे खेलते हैं।

Also Read: Virat Kohli Instagram, Twitter, Facebook, daughter, wife’s, birth, and Success Story

Dream 11 apk हीरासिंह ने 2 करोड़ रुपये जीतने के खोला राज-bantiblog.com

ड्रीम11 फैंटेसी क्रिकेट ऐप कैसे डाउनलोड करें?[ How to Download Dream 11 Fantasy Cricket App?]

अपने मोबाइल ब्राउज़र या डेस्कटॉप पर www.dream11.com पर जाएं।

यदि आप एक Android उपयोगकर्ता हैं, तो डाउनलोड लिंक के साथ एक एसएमएस प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें और अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें, या हमें एक लिंक के लिए मिस्ड कॉल दें।

यदि आप आईओएस उपयोगकर्ता हैं, तो अपने ऐप स्टोर में ड्रीम11 की खोज करें और ऐप डाउनलोड करें

Dream11 ऐप को सरल चरणों में डाउनलोड करने के लिए यह वीडियो देखें!

आपको कौन सा ड्रीम 11 ऐप डाउनलोड करना चाहिए?[ Which Dream 11 app should you download?]

वेबसाइट से आधिकारिक ड्रीम11 एंड्रॉइड ऐप डाउनलोड करें। पैसे कमाने वाले फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप Google Play Store पर उपलब्ध नहीं हैं।

आप किस ड्रीम 11 प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं?[ Which Dream 11 tournament are you participating in?]

ड्रीम 11 में प्लेयर्स के लिए दो तरह की लीग हैं, 1) प्राइवेट लीग 2) पब्लिक लीग।

आप किसी भी प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं जिसमें आप भाग लेना चाहते हैं!

Dream 11 apk हीरासिंह ने 2 करोड़ रुपये जीतने के खोला राज-bantiblog.com
Dream 11 apk हीरासिंह ने 2 करोड़ रुपये जीतने के खोला राज-bantiblog.com

हीरा सिंह ने 2 करोड़ कैसे जीता?[ How did Heera Singh win 2 crores?]

पिथौरागढ़ जिले के रहने वाले हीरा सिंह ने IPL में लखनऊ और पंजाब के खिलाफ मुकाबले के लिए अपनी 7 टीमों का गठन किया था. उनके द्वारा बनाई गई नंबर वन टीम ने 902 अंकों के साथ न केवल पहला स्थान हासिल किया, बल्कि कुछ ही घंटों में करोड़पति बना दिया। उसने दो करोड़ रुपए जीते। आखिरी दिन उनके खाते में टैक्स कटौती के बाद 1 करोड़ 40 लाख रुपए भी ट्रांसफर किए गए। वहीं दूसरे नंबर पर उत्तराखंड के वीरेंद्र सिंह रहे। उसने अपने नाम पर 40 लाख रुपये का इनाम जीता था। दोनों की इस उपलब्धि से दोनों के परिवारों में खुशी का माहौल है.

Also Read:IND vs SL: Axar Patel hit stormy 6 sixes, broke Virat Kohli’s record

ड्रीम11 के सामान्य प्रश्न

ड्रीम11 एपीके क्यों काम नहीं कर रहा है?[ Why is Dream 11 APK not working?]

कैश को सेटिंग्स से साफ़ करने का प्रयास करें या ऐप को बंद करें और इसे फिर से खोलें काम करना चाहिए! यदि आप अभी भी किसी समस्या का सामना कर रहे हैं तो कृपया हमें dream11.com/tf/cricket/con… से लिखें। खोज लेने के लिए धन्यवाद।

ड्रीम 11 में 1 करोड़ किसने जीता?[ Who won 1 crore in Dream 11?]

ऑटो चालक शहाबुद्दीन सेंधवा के घोडे शाह वाली मुहल्ले का रहने वाला है. शहाबुद्दीन ने बताया कि उन्होंने आईपीएल में कोलकाता और पंजाब के बीच मैच के दौरान ड्रीम11 पर 49 रुपये में एक टीम बनाई थी. उन्होंने इस श्रेणी में प्रथम पुरस्कार जीता है।

ड्रीम11 ऐप पर कैसे खेलें?[ How to play on Dream 11 App?]

ड्रीम11 ऐप पर रजिस्टर करने के लिए अपने मोबाइल फोन नंबर से साइन अप करें। अपनी खिलाड़ी प्रोफ़ाइल सेट करते समय निर्देशों का पालन करें। एक बार यह हो जाने के बाद, इस सोच और साहसिक खेल में शामिल होने के चरणों का पालन करें!
मैच का चयन करें
पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें और प्रतियोगिताओं में शामिल हों।
अपनी फंतासी टीम बनाने और परीक्षण करने के लिए अपने कौशल का प्रयोग करें
जब आप मैच लाइव देखते हैं तो रीयल-टाइम लीडरबोर्ड देखें

क्या ड्रीम11 में पैसा जोड़ना सुरक्षित है?[ Is it safe to add money to Dream 11?]

अपने ड्रीम11 खाते में पैसा जोड़ना सरल और सुरक्षित दोनों है। आपके व्यक्तिगत विवरण हमारे पास सुरक्षित हैं यह सुनिश्चित करने के लिए हमारे पास Dream 11 पर कई अलग-अलग भुगतान विकल्प सक्षम हैं।
इससे ज्यादा और क्या? अपने व्यक्तिगत विवरण को सत्यापित करने के बाद, आप ड्रीम11 पर जीते गए धन को सीधे अपने बैंक खाते में वापस ले सकते हैं।

मैं ड्रीम11 कूपन कोड का उपयोग कैसे करूं?[ How do I use the Dream 11 Coupon Code?]

निचले दाएं कोने में ‘पुरस्कार’ पर जाएं
‘माई रिवार्ड्स’ पर क्लिक करें और ‘हैव अ कूपन कोड?’ पर टैप करें।
अपना कोड दर्ज करें, ‘अभी आवेदन करें’ पर टैप करें
कोई भी प्रतियोगिता दर्ज करें और अपनी छूट का आनंद लें

आवश्यक सूचना:- इस मैसेज में आप सभी को सूचित किया जाता है। इस तरह आप Dream 11 की टीम बनाते हैं। हमारी तरफ से आप सभी को यह नहीं बताया जाता है कि आप कहीं ड्रीम 11  खेल रहे हैं, अगर आप dream11 खेल रहे हैं तो आप अपने समाज और समझ के साथ हैं।

और आप अपनी जिम्मेदारी के साथ Dream 11 खेल सकते हैं। यह गेम बुरी आदतों को भी जन्म दे सकता है। लाभ के अतिरिक्त बड़ा नुकसान भी हो सकता है।अपनी जिम्मेदारी से खेलो। यदि इस संदेश में त्रुटियाँ पाई जाती हैं। जिसके लिए यह वेबसाइट किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं है, धन्यवाद!

Also Read: Aditya Anand sir physics age, qualification, wife, son, net worth, and more

अस्वीकरण [Disclaimer]:

दोस्तों, हमारी वेबसाइट (bantiblog.com) सरकार द्वारा संचालित वेबसाइट नहीं है। इस वेबसाइट से न तो सरकार का कोई लेना देना है, इस वेबसाइट को एक व्यक्ति या विशेषज्ञ द्वारा मैनेज किया जाता है। हम सभी को सही जानकारी प्रदान करने की पूरी कोशिश करते हैं।

लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद गड़बड़ी की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। आधिकारिक वेबसाइट के बारे में जानकारी इस वेबसाइट के हर लेख में मिल सकती है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारे इस लेख को पढ़ते समय आधिकारिक वेबसाइट से भी जानकारी प्राप्त करें। अगर इस लेख में कोई त्रुटि हो तो कृपया हमें बताएं, धन्यवाद।

2 thoughts on “Dream 11 apk: हीरासिंह ने 2 करोड़ रुपये जीतने के खोला राज |विजेता टीम के Tips”

Leave a Comment