कौन है अंजू और क्या है अंजू और नसरुल्लाह प्रेम कहानी | भारत की अंजू सगाई करने पहुंची पाकिस्तान

आज के समय में एक और प्रेम कहानी सुर्खियों में चल रही है अंजू और नसरुल्लाह की .जिस तरह से कुछ दिन पहले सीमा हैदर पाकिस्तान से भारत अवैध रूप से आई .उसी तरह राजस्थान के अलवर से अंजू अपने वीजा से पाकिस्तान अपने प्रेमी को मिलने गई है. यह न्यूज़ काफी सुर्खियों में है और हम इस ब्लॉग में जानेंगे कि आखिर क्यों अंजू नसरुल्लाह से मिलने पाकिस्तान गई है

Table of Contents

कौन है अंजू

अंजू राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी क्षेत्र की रहने वाली है .वह वर्तमान में अलवर में रहती हैं और एक कंपनी में कार्य भी कर रही थी .उसके दो बच्चे हैं एक 13 साल की बच्ची है और एक 5 साल का लड़का है .उसके पति का नाम अरविंद है .उसके पिता का नाम गया प्रसाद थॉमस है एवं भाई का नाम डेविड हैं. वे 21 अगस्त तक की वीजा लेकर पाकिस्तान अपने 2020 से फेसबुक फ्रेंड नसरुल्ला से मिलने गई है. नसरुल्लाह ने 2022 में अंजू के लिए पाकिस्तान से वीजा लगाई थी वर्तमान में उन्हें वीजा मिली है और वह पाकिस्तान चली गई है.

कौन-है-अंजू-और-क्या-है-अंजू-और-नसरुल्लाह-प्रेम-कहानी-bantiblog.com
नामअंजू
पति का नामअरविंद
अंजू के पितागया प्रसाद थॉमस
अंजू के  प्रेमी का नामनसरुल्लाह
अंजू के भाई का नामडेविड
बच्चे13 साल की बच्ची है और एक 5 साल का लड़का है
अंजू कहा से हैराजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी
अंजू की उम्र में क्या  है34 वर्षीय
नसरुल्लाह की उम्र में क्या  है29 साल
अंजू की राष्ट्रीयता भारतीय
नसरुल्लाह की राष्ट्रीयतापाकिस्तानी

भारतीय महिला अंजू ने किया अनूठा सफर, पाकिस्तानी दोस्त ने प्रेम के रंग में रंग दिया

प्रेम की कहानियां हमेशा सबको अपनी खूबसूरत और रोमांचक दुनिया में खींचती हैं। यह एक ऐसी कहानी है जो भारतीय महिला अंजू और पाकिस्तानी युवक नसरुल्लाह के प्रेम की है। यह उनका अनूठा सफर है, जिसमें वे देशों के सीमा-बंदी से ऊपर उठते हैं और प्रेम के इस रंगीन सफर में गुमनाम होकर आपसी प्रेम के लिए लड़ने की साहस और उत्साह दिखाते हैं।

कौन-है-अंजू-और-क्या-है-अंजू-और-नसरुल्लाह-प्रेम-कहानी-bantiblog.com

राजस्थान से पाकिस्तान तक का सफर – भारतीय महिला अंजू की प्रेम कहानी

अंजू एक सामान्य भारतीय महिला है, जो राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में रहती थी। वह एक कंपनी में नौकरी करती थी और अपने परिवार के साथ खुशियों भरा जीवन जी रही थी। एक दिन, अपनी बहन से मिलने का बहाना बनाकर वह अलवर से जयपुर गई। इसमें उसके पाकिस्तानी मित्र नसरुल्लाह का साथ था। जब उन्होंने अपने दोस्त के साथ समय बिताना शुरू किया, तो उनकी दोस्ती धीरे-धीरे प्रेम में बदल गई।

कैसे किया अंजू ने राजस्थान से पाकिस्तान तक का सफर:

अंजू के प्रेमी नसरुल्लाह पाकिस्तान के लाहौर शहर में रहते थे। अंजू अपने प्रेम के लिए उनसे मिलने का फैसला किया और उन्होंने राजस्थान से पाकिस्तान तक का अनूठा सफर तय किया। उन्होंने अलवर से मेट्रो ट्रेन लिया और दिल्ली तक की यात्रा की। वहां से अमृतसर के लिए उन्होंने बस से यात्रा किया और अटारी बस स्टैंड पहुंचे। फिर अटारी से वाघा बॉर्डर जाकर उन्होंने पाकिस्तान में प्रवेश किया। उसके बाद उन्होंने बस का साथ लेकर लाहौर तक की यात्रा की। वहां नसरुल्लाह ने उन्हें वार्मली वेलकम किया और अपने घर तक पहुंचाया।

पिता का दुखभरा बयान

भारतीय महिला अंजू के पिता, श्री गया प्रसाद थॉमस, ने खुलकर अपने दिल की बात कही है। अपनी बेटी की तनहाई और उसके द्वारा लिए गए फैसले से वे बहुत दुखी हैं। अंजू ने अपने दो बच्चों और पति को छोड़कर नसरुल्लाह के साथ पाकिस्तान जाने का फैसला किया था। इस फैसले के पीछे की वजह उन्हें समझने के लिए उन्होंने कहा कि वह अब उनके लिए मर चुकी हैं। उन्होंने बताया कि अंजू अब उनसे बात नहीं करती थी और सिर्फ अपनी मां के साथ बात करती थी। इस तथ्य ने उन्हें और भी दुखी किया।

 उम्र भर का रिश्ता और फैसले की उठाई गई सवाल

अंजू और नसरुल्लाह के बीच एक उम्र भर का दोस्ताना रिश्ता था, जिसने उन्हें साथी के रूप में मिलाया था। परंतु जब अंजू ने अपने विवाहित जीवन को छोड़कर नसरुल्लाह से शादी की, तो इससे उनके परिवार को बड़ा झटका लगा। उनके पिता ने उनसे सवाल किए कि क्या उन्होंने इस्लाम अपना लिया है और क्या उन्हें इसके बारे में जानकारी है। उन्होंने अपने बच्चों और पति के भविष्य के बारे में भी चिंता व्यक्त की, जिनकी देखभाल का संभावनात्मक रूप से उन्हें ध्यान नहीं होगा।

कौन-है-अंजू-और-क्या-है-अंजू-और-नसरुल्लाह-प्रेम-कहानी-bantiblog.com

 विवादों से घिरे फैसले का सामना

अंजू द्वारा लिए गए इस कठिन फैसले ने उन्हें विवादों से घिरा दिया है। इस मामले में सरकारी विभागों की जांच की भी उम्मीद रखी जा रही है। हालांकि, उनके पिता श्री गया प्रसाद थॉमस ने कहा है कि उनके बच्चों में किसी भी आपराधिक प्रवृत्ति की कोई संभावना नहीं है और उन्हें किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार हैं।

Read More: What is Digital Azadi School course? |know in detail in Hindi

अंजू के शादी के पाकिस्तान समाचार

अंजू एक भारतीय महिला है जो फेसबुक पर मिले एक पाकिस्तानी व्यक्ति से मिलने के लिए पाकिस्तान गई थी। दोनों कई वर्षों से लॉन्ग-डिस्टेंस रिलेशनशिप में थे और अंजू ने यह देखने के लिए पाकिस्तान जाने का फैसला किया कि क्या उनका रिश्ता व्यक्तिगत रूप से काम कर सकता है।

अंजू के पाकिस्तान आगमन पर मिली-जुली प्रतिक्रिया हुई है। कुछ लोगों ने अपने दिल की बात सुनने के उनके फैसले के लिए समर्थन व्यक्त किया है, जबकि अन्य ने ऐसे देश की यात्रा करने के लिए उनकी आलोचना की है जहां की संस्कृति या भाषा से वह परिचित नहीं हैं।

25 जुलाई, 2023 को ऐसी खबरें आईं कि अंजू ने फेसबुक पर मिले पाकिस्तानी शख्स नसरुल्लाह से शादी कर ली है। हालांकि, अंजू ने इन खबरों का खंडन करते हुए कहा है कि उन्होंने शादी नहीं की है।

यह स्पष्ट नहीं है कि अंजू का भविष्य क्या है। उसके पास वीज़ा है जो 20 अगस्त, 2023 को समाप्त हो रहा है, इसलिए उसे यह तय करना होगा कि भारत लौटना है या पाकिस्तान में रहना है।

FAQ:

Q1: क्या अंजू के पिता उनके प्रेम से खुश नहीं हैं?

 उत्तर: नहीं, अंजू के पिता उनके प्रेम से खुश नहीं हैं। उन्हें उनका पाकिस्तान जाने का फैसला पसंद नहीं आया और उन्होंने इसे विवाद से घिराव किया है।

Q2: अंजू और नसरुल्लाह की उम्र में क्या अंतर है?

 उत्तर: हां, अंजू वर्तमान में 34 वर्षीय हैं, जबकि नसरुल्लाह 29 साल के हैं।

Q3: विवाद से घिरी इस प्रेम कहानी का क्या होगा समाधान?

उत्तर: इस प्रेम कहानी के विवादों का समाधान वर्तमान में अभी तक नहीं हुआ है। इस मामले में सरकारी विभागों की जांच की भी उम्मीद रखी जा रही है।

Q4: अंजू और नसरुल्लाह की ये दोस्ती कैसे शुरू हुई?

   
उत्तर: अंजू और नसरुल्लाह की दोस्ती फेसबुक पर 2020 में हुई। उन्होंने विचार विमर्श के दौरान एक-दूसरे को पसंद किया और अपने व्यक्तिगत जीवन के बारे में बातें करने लगे। धीरे-धीरे ये दोस्ताना रिश्ता प्रेम में बदल गया।

Q5: उनकी यात्रा में किसी तरह की समस्या का सामना हुआ था?

  
उत्तर: उनकी यात्रा में कुछ दिक्कतें आई थीं। पाकिस्तान की सरकार ने अंजू को वीजा दिया था, लेकिन उसे 21 अगस्त तक ही वहां रहने की अनुमति थी। इसके अलावा, नसरुल्लाह को भी पाकिस्तान छोड़ने की तारीख से पहले उसे वहां से बाहर नहीं जाने की अनुमति थी। ये सभी प्रतिबंध उनके प्रेम के सफर को और भी मुश्किल बना दिया।

सारांश:

 भारतीय महिला अंजू और पाकिस्तानी नसरुल्लाह की प्रेम कहानी एक अनूठी और दिलचस्प यात्रा का वर्णन करती है। उनके प्रेम के सफर में धार्मिक समस्याएं और सीमा-बंदी से भरी चुनौतियों का सामना हुआ। हालांकि, वे आपसी प्रेम के साथ उन सभी कठिनाइयों का सामना करने के लिए तैयार थे। हम आशा करते हैं इस तरह का प्रेम भविष्यमे कोई नहीं करे।

Leave a Comment