Avatar 2 release date in India, Ticket prices on BookMyShow| review, cast, budget, and story in Hindi

Avatar 2 release date in India, Ticket prices on BookMyShow| review, cast, budget, BookMyShow app, and story in Hindi

[अवतार 2 भारत में रिलीज की तारीख, BookMyShow पर टिकट की कीमतें| हिंदी में समीक्षा, कास्ट, बजट, BookMyShow app और कहानी]

हाल ही में एक फिल्म Avatar 2 बहुत सुर्खियों में है। यह मूवी 16 दिसंबर 2022 को पूरी दुनिया भर में रिलीज हुई है। Avatar 2 release date in India 16 दिसंबर 2022 .इस फिल्म ने कमाई के सभी रिकॉर्ड तोड दिए हैं। आइए जानते हैं इस ब्लॉग के द्वारा इस मूवी का review, Avatar 2 release date in India ,Where to get tickets ,movie story आदि तमाम बातें आइए जानते हैं

 

भारत में अवतार 2 रिलीज की तारीख [Avatar 2 release date in India]

लंबे समय से प्रतीक्षित सीक्वल ‘Avatar 2: The Way of Water’ आज यानी 16 दिसंबर, 2022 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Avatar 2 release date in India 16 दिसंबर, 2022 ने भारत और दुनिया भर में काफी चर्चा पैदा की है। फिल्म को पहले दिन की एडवांस बुकिंग से अब तक करीब 20 करोड़ रुपये मिल चुके हैं।

जेम्स कैमरून की 2009 की अकादमी पुरस्कार विजेता एपिक एडवेंचर ‘अवतार’, जो 13 साल पहले बड़े पर्दे पर आई थी, उच्च गतिशील रेंज 4K में सिनेमाघरों में वापसी करती है।

 ब्लॉकबस्टर अवतार का पहला सीक्वल दर्शकों को पेंडोरा की आकर्षक दुनिया में ले जाने के लिए तैयार है। यह फिल्म चीन में भी रिलीज हुई थी और हाल के महीनों में चीनी बाजार में हिट होने वाली कुछ विदेशी फिल्मों में से एक बन गई।

Avatar-2Ticket-prices-on-BookMyShow-review-bantiblog.com-
Avatar-2-release-date-in-India-Ticket-prices-on-BookMyShow-bantiblog.com

अवतार 2: बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की भविष्यवाणी [Avatar 2: Box Office Collection Prediction]

16 दिसंबर, 2022 Avatar 2 release date in India ने भारत और दुनिया भर में काफी चर्चा बटोरी है। फिल्म को पहले दिन की एडवांस बुकिंग से करीब 20 करोड़ रुपये मिल चुके हैं और इसे करीब 3500 सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा। पहले दिन की कमाई 38 से 42 करोड़ के बीच रहने की उम्मीद है और वीकेंड की कमाई 100.1 करोड़ के करीब रहने की उम्मीद है।

इससे पूर्व, जेम्स कैमरन द्वारा निर्देशित Avatar ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर $2.9 बिलियन से अधिक की कमाई की, जिससे यह अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई।

 सर्वश्रेष्ठ छायांकन, उत्पादन डिजाइन और दृश्य प्रभाव के लिए तीन अकादमी पुरस्कार जीतने के अलावा, इसे सर्वश्रेष्ठ चित्र और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक सहित नौ अकादमी पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया था।

अवतार 2: कास्ट [Avatar 2: Cast]

जेक के रूप में सैम वर्थिंगटन

जो सलदाना नेतिरी के रूप में

क्वार्च के रूप में स्टीफन लैंग

केट विंसलेट रोनाल के रूप में

टोनोवारी के रूप में क्लिफ कर्टिस

Avatar-2Ticket-prices-on-BookMyShow-review-bantiblog.com-
Avatar-2-release-date-in-India-Ticket-prices-on-BookMyShow-bantiblog.com

अवतार 2: अपना टिकट कहाँ से बुक करें? [Avatar 2: Where to book your ticket?]

16 दिसंबर, 2022 को Avatar 2 release date in India.अपने टिकट प्राप्त करने के लिए सिनेकला का प्रेमी BookMyShow या PayTM के माध्यम से ऑनलाइन मूवी टिकट बुक कर सकते हैं। अलग से, वे अपने टिकट प्राप्त करने के लिए पास के सिनेमाघर जा सकते हैं।

अवतार 2 रिलीज़[Avatar 2 Release ]

अपेक्षित रिलीज़ शेड्यूल में बार-बार देरी के बाद, अवतार: द वे ऑफ़ वॉटर का प्रीमियर 6 दिसंबर, 2022 को लंदन में हुआ, और 16 दिसंबर, 2022 को संयुक्त राज्य अमेरिका में नाटकीय रूप से रिलीज़ किया गया।

और अगर वर्ल्ड वाइड अवतार 2 डे 1 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 2022 की बात करें तो यहां हम आपको साफ कर देते हैं कि अवतार 2 फिल्म करीब 17 मिलियन डॉलर यानी 300 करोड़ रुपये की कमाई करेगी। ओपनिंग डे पर 140 करोड़ रुपये से ज्यादा।साथ ही अवतार 2 भारत में 16 दिसंबर 2022 को रिलीज हुई[Also Avatar 2 released in India on 16 December 2022]

अवतार 2 संग्रह दुनिया भर में [Avatar 2 Collection Worldwide]

फिल्म विशेषज्ञ का कहना है कि यह बाधाओं को तोड़ सकती है और इसकी कमाई 100 करोड़ तक पहुंच सकती है। Avatar 2  या ‘Avatar :’Way if The Water’ का विश्वव्यापी संग्रह लगभग है। $ 67.4 मिलियन।

अवतार 2: एक समीक्षा [Avatar 2: A Review]

पहले एपिसोड के कुछ साल बाद सेट करें, Way if The Water/Avatar 2  शक्तिशाली Toruk Makto उर्फ ​​ Jake Sully (Sam Worthington)  को दौड़ता हुआ देखता है, स्काई पीपल के लौटने के बाद, कर्नल माइल्स क्वार्च के अवतार संस्करण के नेतृत्व में , खून और प्रतिशोध के लिए बेताब। जेक, अब अपने खुद के हाइब्रिड-ब्रूड के साथ, परिवार को प्राथमिकता देने का फैसला करता है और

उस युद्ध से बचने के लिए भाग जाता है जिसे माइल्स ने पेंडोरा के मूल निवासियों पर लॉन्च किया है। यह परिवार पूर्वी समुद्र तट पर मेटकायना रीफ के लोगों के कबीले की भूमि पर पीछे हट जाता है, जहाँ जैसा कि शीर्षक से पता चलता है, वे पानी का रास्ता सीखते हैं।

Avatar 2: The Way of Water फिल्म Avatar 2 released in India में 16 दिसंबर 2022 को रिलीज हुई जिसका टिकट दिल्ली में 2500 रुपये में बिका ऑर मुंबई, बैंगलोर, कोलकाता में इसकी कीमत 2000 है

जो लोग दिल्ली में Avatar 2: The Way of Water को देखने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए आईमैक्स 3डी में रात 11.30 बजे के शो के लिए पीवीआर: सेलेक्ट सिटी वॉक में टिकट की कीमत आश्चर्यजनक रूप से 2500 रुपये तक बढ़ गई है। अन्य जगहों पर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 700 रुपये से 1600 रुपये के बीच कहीं भी टिकट बिक रहे हैं।

2,000 रुपये से अधिक की कीमत वाला टिकट किसी के विनम्र खजाने में सेंध लगाता है, लेकिन इस तथ्य से कोई इंकार नहीं है कि 2009 के अवतार की अगली कड़ी Avatar 2 वास्तव में कहानी कहने का एक शानदार चित्रमाला है, जो बड़े पर्दे पर देखने का शानदार दृश्य बनाती है।कैमरून की पेंडोरा और नावी की काल्पनिक कहानी खामियों से रहित नहीं है।

Read Also:-NEET Exam 2023 Dates Announced | NEET UG on May 7, a full program coming soon

Avatar-2Ticket-prices-on-BookMyShow-review-bantiblog.com-
Avatar-2-release-date-in-India-Ticket-prices-on-BookMyShow-bantiblog.com

अवतार 2: कहानी [Avatar 2: Storyline]

एक दशक में सेट, Avatar : The Way of Water सुली परिवार (जेक, नेतिरी और बच्चों) की कहानी कहता है, वे जिन समस्याओं का सामना करते हैं और सुरक्षित रहने के उनके प्रयासों, उनके द्वारा लड़ी जाने वाली लड़ाइयों की कहानी कहते हैं। जीवित रहने और त्रासदियों को सहने के लिए।

फिल्म पेंडोरा की दुनिया पर विस्तार करती है जिसने एक दशक पहले दर्शकों को आकर्षित किया था। इस बार, जब फिल्म निर्माता पंडोरा लौटेगा, तो यह अलग होगा क्योंकि वह पानी के नीचे की दुनिया में कदम रखेगा।

Avatar : The Way of Water एक 2022 की अमेरिकी महाकाव्य विज्ञान कथा फिल्म है, जिसका निर्देशन जेम्स कैमरन ने एक पटकथा से किया है, जिसे उन्होंने रिक जाफा और अमांडा सिल्वर के साथ मिलकर लिखा था, जिसमें तीनों ने जोश फ्रीडमैन और शेन सालेर्नो के साथ कहानी लिखी थी।

 लाइटस्टॉर्म एंटरटेनमेंट और टीएसजी एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित और 20वीं सेंचुरी स्टूडियोज द्वारा वितरित, यह अवतार (2009) की अगली कड़ी है और अवतार फ्रेंचाइजी की दूसरी फिल्म है।

 कलाकारों के सदस्य सैम वर्थिंगटन, ज़ो सलदाना, स्टीफन लैंग, जोएल डेविड मूर, सीसीएच पाउंडर, जियोवन्नी रिबसी, दिलीप राव और मैट गेराल्ड ने मूल फिल्म से अपनी भूमिकाओं को फिर से निभाया, जिसमें सिगोरनी वीवर एक अलग भूमिका में लौट रहे थे। 

नए कलाकारों में केट विंसलेट, क्लिफ कर्टिस, एडी फाल्को और जेमाइन क्लेमेंट शामिल हैं। फिल्म में, जेक सुली (वर्थिंगटन) और उसका परिवार मेटकायना कबीले से मिलने के लिए पेंडोरा के महासागरों का पता लगाता है।

कैमरून ने 2006 में कहा था कि अगर अवतार सफल रहा तो वह सीक्वेल बनाना चाहेंगे, और पहली फिल्म की व्यापक सफलता के बाद 2010 में पहले दो सीक्वल की घोषणा की, जिसमें द वे ऑफ वॉटर का लक्ष्य 2014 में रिलीज करना था।

हालांकि, कुल पांच Avatar  फिल्मों के लिए तीन और सीक्वेल के अलावा, और फिल्म के प्रदर्शन को पानी के नीचे कैप्चर करने के लिए नई तकनीक विकसित करने की आवश्यकता, एक ऐसी उपलब्धि जो पहले कभी पूरी नहीं हुई थी,

 जिससे चालक दल को अधिक समय देने में महत्वपूर्ण देरी हुई। लेखन, प्रीप्रोडक्शन और विज़ुअल इफेक्ट्स पर काम। फिल्मांकन प्रक्रिया, जो वर्तमान में बिना शीर्षक वाली तीसरी फिल्म के साथ-साथ हुई, 15 अगस्त, 2017 को मैनहट्टन बीच, कैलिफोर्निया में शुरू हुई।

 फिल्मांकन स्थान 25 सितंबर, 2017 को वेलिंगटन में चला गया। और तीन साल की शूटिंग के बाद सितंबर 2020 के अंत में संपन्न हुआ। 380-455 मिलियन डॉलर के अनुमानित बजट के साथ, यह अब तक की सबसे महंगी फिल्मों में से एक है।

अपेक्षित रिलीज़ शेड्यूल में बार-बार देरी के बाद, Avatar 2 : The Way of Water का प्रीमियर 6 दिसंबर, 2022 को लंदन में हुआ, और 16 दिसंबर, 2022 को संयुक्त राज्य अमेरिका में नाटकीय रूप से रिलीज़ किया गया। साथ ही अवतार 2 भारत में 16 दिसंबर 2022 को रिलीज हुई[Also Avatar 2 released in India on 16 December 2022]

फिल्म ने दुनिया भर में $434 मिलियन से अधिक की कमाई की, दसवीं फिल्म बन गई -2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म, और आलोचकों से सकारात्मक समीक्षा प्राप्त की, जिन्होंने इसके दृश्य प्रभावों और तकनीकी उपलब्धि की सराहना की लेकिन इसकी पतली कथा और लंबे समय तक चलने की आलोचना की।

 नेशनल बोर्ड ऑफ रिव्यू और अमेरिकन फिल्म इंस्टीट्यूट जैसे संगठनों ने Avatar 2 : The Way of Water को 2022 की शीर्ष दस फिल्मों में से एक के रूप में नामित किया। फिल्म को सर्वश्रेष्ठ मोशन पिक्चर – ड्रामा और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के लिए नामांकन सहित कई अन्य प्रशंसाएं भी मिलीं। 80वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में।

ना’वी द्वारा पेंडोरा के मानव आक्रमण को रद्द करने के एक दशक से भी अधिक समय के बाद, जेक सुली ओमैटिकया कबीले के प्रमुख के रूप में रहते हैं और नेतिरी के साथ एक परिवार का पालन-पोषण करते हैं, जिसमें उनके बेटे नेतायम और लोआक और उनकी बेटी तुक शामिल हैं।

 गोद ली हुई बेटी किरी (ग्रेस ऑगस्टाइन के जड़ नावी अवतार से पैदा हुई), और स्पाइडर नाम का एक मानव लड़का, जो कर्नल माइल्स क्वारिच का बेटा है, जो पेंडोरा में पैदा हुआ था और कम उम्र के कारण क्रायोस्टेसिस में पृथ्वी पर नहीं पहुँचाया जा सकता था। Na’vi की निराशा के लिए, मनुष्य इसे मानवता के पुनर्वास के लिए तैयार करने के लिए पेंडोरा लौटते हैं, क्योंकि पृथ्वी मर रही है।

 उन्होंने “Bridgehead city” नामक एक नया मुख्य ऑपरेटिंग बेस बनाया। नए आगमन में “पुनः संयोजक” हैं, मृतक आरडीए नौसैनिकों की यादों के साथ नावी अवतार, उनके नेता के रूप में क्वार्च के पुनः संयोजक के साथ।

जेक आरडीए आपूर्ति लाइनों के खिलाफ छापामार अभियान शुरू करता है। क्वार्च और उसके पुनः संयोजक जेक के खिलाफ विद्रोह विरोधी मिशन का संचालन करते हैं, उसके बच्चों को पकड़ते हैं। जेक और नेतिरी पहुंचते हैं 

और उनमें से अधिकांश को मुक्त कर देते हैं, लेकिन क्वार्च द्वारा स्पाइडर को ले लिया जाता है, जो उसे अपने बेटे के रूप में पहचानता है। वह स्पाइडर को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए उसके साथ समय बिताने का फैसला करता है, 

और बदले में स्पाइडर क्वार्च को नावी संस्कृति और भाषा के बारे में सिखाता है। अपने ठिकाने के बारे में स्पाइडर का ज्ञान उनकी सुरक्षा के लिए खतरे से वाकिफ है, जेक और उसका परिवार खुद को ओमैटिकया से निर्वासित करते हैं

और पेंडोरा के पूर्वी समुद्र तट पर मेटकायिना रीफ लोगों के कबीले में पीछे हट जाते हैं, जहां उन्हें आश्रय दिया जाता है, हालांकि कुछ आदिवासी उन्हें मानते हैं उनकी आनुवंशिक मानव विरासत के लिए “दानव रक्त”।

 परिवार रीफ लोगों के तरीके सीखता है, किरी समुद्र और उसके प्राणियों के साथ एक आध्यात्मिक बंधन विकसित करता है, और लोआक कबीले प्रमुख टोनोवारी और उनकी पत्नी रोनल की बेटी त्सिरेया से मित्रता करता है।

लोआक का साइरेया के भाई औनुंग से झगड़ा हो जाता है। जब वह जेक के आग्रह पर माफी माँगने के लिए वापस आता है, तो औनुंग और उसके दोस्त उसे एक खतरनाक समुद्री शिकारी के क्षेत्र में यात्रा करने के लिए लुभाते हैं और उसे वहीं छोड़ देते हैं।

 लोआक को बचाया जाता है और पायकन, एक टुलकुन, एक बुद्धिमान और शांतिवादी सिटासियन प्रजाति से दोस्ती करता है, जिसे मेटकैना अपना आध्यात्मिक परिवार मानते हैं।

 अपनी वापसी पर, लोआक खुद पर दोष लेता है, एओनुंग की दोस्ती को जीतता है, लेकिन बताया जाता है कि पयाकान अपनी प्रजातियों के बीच एक बहिष्कृत है।

 मेटकायिना के ट्री ऑफ सोल्स की यात्रा पर, किरी अपनी मां से मिलने के लिए इसके साथ जुड़ती है, लेकिन एक हिंसक दौरे से पीड़ित होती है। वह रोनल द्वारा चंगा हो गया है, लेकिन जब जेक नॉर्म स्पेलमैन और मैक्स पटेल को मदद के लिए बुलाता है, तो क्वार्च उन्हें द्वीपसमूह तक ट्रैक करने में सक्षम होता है जहां चट्टान लोग रहते हैं। 

स्पाइडर को अपने साथ लाकर, वह एक व्हेलिंग जहाज को कमांड करता है जो अमृता नामक एंटी-एजिंग उपचार बनाने के लिए अपने मस्तिष्क के एंजाइमों की कटाई करने के लिए टुल्कुन का शिकार कर रहा है।

जेक के स्थान के बारे में क्वार्च स्वदेशी जनजातियों से क्रूरता से सवाल करना शुरू कर देता है; असफल होने पर, वह व्हेल चालक दल को आदेश देता है कि जेक को बाहर निकालने के लिए तुल्कुन को मनमाने ढंग से मार डाले। लो’आक मानसिक रूप से पयाकन से जुड़ता है 

और सीखता है कि तुलकुन को बाहर निकाल दिया गया था क्योंकि वह अपनी प्रजाति के तरीकों के खिलाफ गया था और उन व्हेलरों पर हमला किया था जिन्होंने अपनी मां को मार डाला था।

जब मेटकायिना को टुलकुन वध के बारे में पता चलता है, तो लोआक पयाकन को चेतावनी देने के लिए रवाना हो जाता है, उसके बाद उसके भाई-बहन, त्सिरेया और औनुंग आते हैं।

 वे पायकन को व्हेलर्स द्वारा पीछा करते हुए पाते हैं, और लोआक, त्सिरेया और टुक को क्वार्च द्वारा पकड़ लिया जाता है। अपने बच्चों को खतरे में देखकर, जेक, नेतिरी और मेटकायिना मनुष्यों का सामना करने के लिए निकल पड़ते हैं।

क्वार्च जेक को आत्मसमर्पण करने के लिए मजबूर करता है, लेकिन अपने आत्मा भाई को जोखिम में देखकर, पयाकान व्हेलर्स पर हमला करता है, जिससे एक लड़ाई शुरू हो जाती है जो चालक दल के अधिकांश लोगों को मार देती है 

और जहाज को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाती है, जिससे वह डूब जाता है। नेतायम ने लोआक, त्सिरेया और स्पाइडर को बचाया, लेकिन बुरी तरह से गोली मार दी गई। जेक क्वारिच का सामना करता है, जो किरी को बंधक के रूप में इस्तेमाल करता है।

 जब नेयतिरी स्पाइडर के साथ ऐसा ही करता है, तो क्वार्च पहले तो उसके साथ अपने रिश्ते से इनकार करता है, लेकिन जब नेतिरी स्पाइडर को सीने से काट देता है तो वह रुक जाता है।

जेक, क्वारिच, नेतिरी और टुक डूबते जहाज के अंदर फंस जाते हैं। जेक बेहोशी में क्वार्च का गला घोंट देता है और लोआक और पायकन द्वारा बचाया जाता है, और किरी समुद्री जीवों को नेतिरी और तुक को बचाने में मदद करने के लिए बुलाता है। 

स्पाइडर क्वार्च को ढूंढता है और बचाता है, लेकिन उसकी क्रूरता के लिए उसे त्याग देता है और जेक के परिवार में शामिल हो जाता है। नेतायम के अंतिम संस्कार के बाद, जेक ने टोनोवारी और रोनाल को मेटकायना छोड़ने के अपने फैसले के बारे में सूचित किया।

 हालाँकि, टोनोवरी सम्मानपूर्वक उसे कबीले के हिस्से के रूप में पहचानती है और रहने के लिए अपने परिवार का स्वागत करती है। जेक और उसका परिवार मानव आक्रमणकारियों से लड़ते रहने की कसम खाने के साथ समुद्र में एक नया जीवन स्वीकार करते हैं और बनाते हैं।

Avatar-2Ticket-prices-on-BookMyShow-review-bantiblog.com
Avatar-2-release-date-in-India-Ticket-prices-on-BookMyShow-bantiblog.com

अवतार 2 बजट [Avatar 2 budget]

दुनिया के साथ-साथ भारत में रिलीज हुई अवतार 2 का बजट 25 करोड़ अमरीकी डालर है।[
The budget of Avatar 2 released in India as well as in the world is 25 crores USD]

Leave a Comment