Aarya Walvekar Miss India USA 2022, Bio, Instagram, Age in Hindi | कौन हैं आर्य वालवेकर?

Aarya Walvekar Miss India USA 2022, Bio, Instagram, Age in Hindi | कौन हैं आर्य वालवेकर?

Aarya Walvekar 18 वर्षीय भारतीय अमेरिकी यह खिताब जीतने वाले 40वें व्यक्ति बन गए हैं। इस बार न्यू जर्सी में पेजेंट का आयोजन किया गया था। भारतीय अमेरिकी किशोरी Aarya Walvekar को न्यू जर्सी में मिस इंडिया यूएसए 2022 के खिताब के साथ ताज पहनाया गया था, जो सालाना आयोजित किया जाता है, इस साल अपने अस्तित्व के 40 साल पूरे करता है। घटना के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए Aarya Walvekar ने कहा कि उसने बचपन से ही अभिनेत्री बनने का सपना देखा था। बहुत कम उम्र से, वह फिल्मों और टेलीविजन से जुड़ी हुई थी और किसी दिन खुद को बड़े पर्दे पर देखने के सपने देखती थी।

 वाद-विवाद और खाना पकाने में भाग लेना उसके पसंदीदा शौक हैं, वह यात्रा और अज्ञात क्षेत्रों की खोज के अनुभव को भी संजोती है।

Aarya Walvekar-winner-miss-india-usa-2022bantibog.com.jpg

आर्य वाल्वेकर का व्यक्तिगत जीवन [Personal life of Aarya Walvekar]

 नामAarya Walvekar
आयु (2022 तक)18 वर्ष 2022
जन्म तिथि2004 वर्ष
जन्मस्थानवर्जीनिया में
राष्ट्रीयतासंयुक्त राज्य अमेरिका
गृहनगरवर्जीनिया, यूएसए
स्कूलवर्जीनिया में जेक्रिवि अल बियार वुड्स हाई स्कूल
शैक्षिक योग्यता2022: वर्जीनिया में बियार वुड्स हाई स्कूल में वरिष्ठ
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
पिताअभिजीत वालवेकर  
मातानाम ज्ञात नहीं  
भाई-बहन  एक छोटी बहन है।  
पसंदीदा भोजन पिज़्ज़ा

आर्य वाल्वेकर इंस्टाग्राम[Aarya Walvekar Instagram]

@aaryawalvekar  

Aarya Walvekar-winner-miss-india-usa-2022bantibog.com.jpg

Aarya Walvekar इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी लाइफ से जुड़े अहम अपडेट सोशल मीडिया पर अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर करती रहती हैं।  कुछ समय पहले, उन्होंने इंस्टाग्राम पर साझा किया कि उन्हें लोकप्रिय बॉलीवुड गायक कुमार शानू, उदित नारायण और अलका याज्ञनिक की उपस्थिति में एक लाइव कार्यक्रम की मेजबानी करने का अवसर मिला।

 वालवेकर को विजेता ताज से सम्मानित किया गया, जबकि सौम्या शर्मा प्रतियोगिता में प्रथम उपविजेता के रूप में उभरीं।  न्यू जर्सी की संजना चेकूरी सेकंड रनर-अप बनीं।  वाशिंगटन राज्य की रहने वाली अक्षी जैन ने मिसेज इंडिया यूएसए का खिताब जीता।

 यह पेजेंट इसलिए खास है क्योंकि यह किसी विदेशी देश में आयोजित होने वाला सबसे पुराना भारतीय पेजेंट है।  ठीक चालीस साल पहले, न्यूयॉर्क में स्थित भारतीय अमेरिकी धर्मात्मा और नीलम सरन ने पहली मिस इंडिया यूएसए प्रतियोगिता की नींव रखी थी।  तब से, यह सौंदर्य प्रतियोगिता ताकत से ताकत तक जाती रही है।

 मिस इंडिया यूएसए पेजेंट के 40वें संस्करण के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए, धर्मात्मा सरन ने कहा कि पूरी टीम वैश्विक भारतीय समुदाय की इस आयोजन के लगातार समर्थन और इसे एक सफल इकाई बनाने के लिए बहुत आभारी है।

Aarya Walvekar-winner-miss-india-usa-2022bantibog.com.jpg

Social Media Acount of Aarya Walvekar

Youtube:-

Twitter:-

Facebook:-

कौन हैं आर्या वालवेकर?[Who is Aarya Walvekar?]

Aarya Walvekar 18 वर्षीय भारतीय अमेरिकी यह खिताब जीतने वाले 40वें व्यक्ति बन गए हैं। इस बार न्यू जर्सी में पेजेंट का आयोजन किया गया था। भारतीय अमेरिकी किशोरी Aarya Walvekar को न्यू जर्सी में मिस इंडिया यूएसए 2022 के खिताब के साथ ताज पहनाया गया था, वालवेकर को विजेता ताज से सम्मानित किया गया, जबकि सौम्या शर्मा प्रतियोगिता में प्रथम उपविजेता के रूप में उभरीं।  न्यू जर्सी की संजना चेकूरी सेकंड रनर-अप बनीं।  वाशिंगटन राज्य की रहने वाली अक्षी जैन ने मिसेज इंडिया यूएसए का खिताब जीता।

Read Also:-14th New Vice President of India Jagdeep Dhankar 2022, Bio, Twitter in Hindi|जगदीप धनखड़

Aarya Walvekar-winner-miss-india-usa-2022bantibog.com.jpg

Aarya Walvekar ने विजेता होने के बाद इन लोगों को धन्यवाद दिया [Aarya Walvekar thanks these people after winning]

1. पहले मेरा परिवार हैं। जब मेरे लहंगे को और अधिक चमकने की जरूरत थी, तो मेरा परिवार उस पर स्फटिक को गोंद करने के लिए घंटों और घंटों बैठा रहा।

2. मेरी मम्मा मुझे भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने और हम सभी को संगठित रखने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं।

 3. मेरे बाबा अभिजीत वाल्वेकर ने मेरी प्रतिभा को गोल पोशाक बनाने और मेरे भावनात्मक समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं।

4. मेरी छोटी बहन को मेरे साथ देर रात बिताने के लिए मुझे तैयारी में मदद करने के लिए। 

 5.  इसके बाद, मैं अपने पेजेंट निदेशक और कोच @ shweta.misra को धन्यवाद देना चाहता हूं।  जब भी मेरा कोई सवाल या डर होता, उसने ईमानदारी से मेरा मार्गदर्शन किया।  मुझे आशा है कि आपने आपको गौरवान्वित किया है .

6. मेरे लिए एक नया द्वार खोलने के लिए

 @dharmatmasaran

 @missindiausa

@manish.sood को धन्यवाद।  

7. मेरे खूबसूरत एथनिक राउंड लहंगे के लिए, बहुत-बहुत धन्यवाद @ethnicclosetbyayesha मेरे लिए इस आउटफिट को कस्टम बनाने के लिए, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि मुझे अपने लहंगे से प्यार है, इतना प्रयास करने के लिए धन्यवाद।

8.  मेरे टैलेंट राउंड में, मेरे लिए इस ट्रैक को बनाने के लिए @ anand.seshadri.549 को धन्यवाद,

 मुझे इसके हर हिस्से पर डांस करना पसंद था।

Aarya Walvekar-winner-miss-india-usa-2022bantibog.com.jpg
Aarya Walvekar-winner-miss-india-usa-2022bantibog.com.jpg

Read Also:-Mirabai Chanu|Twitter, Facebook, Records, Biography in Hindi 2022

मिस इंडिया यूएसए प्रतियोगिता की नींव किसने और कब रखी ?[Who laid the foundation of Miss India USA contest and when?]

वर्ल्डवाइड पीजेंट्स के संस्थापक धर्मात्मा नीलम सरन ने पहली मिस इंडिया यूएसए प्रतियोगिता की नींव रखी थी।

यह पेजेंट इसलिए खास है क्योंकि यह किसी विदेशी देश में आयोजित होने वाला सबसे पुराना भारतीय पेजेंट है। ठीक चालीस साल पहले, न्यूयॉर्क में स्थित भारतीय अमेरिकी धर्मात्मा और नीलम सरन ने पहली मिस इंडिया यूएसए प्रतियोगिता की नींव रखी थी। तब से, यह सौंदर्य प्रतियोगिता ताकत से ताकत तक जाती रही है। मिस इंडिया यूएसए पेजेंट के 40वें संस्करण के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए, धर्मात्मा सरन ने कहा कि पूरी टीम वैश्विक भारतीय समुदाय की इस आयोजन के लगातार समर्थन और इसे एक सफल इकाई बनाने के लिए बहुत आभारी है

Aarya Walvekar-winner-miss-india-usa-2022bantibog.com.jpg

वर्ल्डवाइड पेजेंट्स की संस्थापक धर्मात्मा नीलम सरन ने कहा, “मैं वर्षों से भारतीय समुदाय को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। वाशिंगटन की अक्षी जैन ने मिसेज इंडिया यूएसए का खिताब जीता। न्यूयॉर्क की तन्वी ग्रोवर ने मिस टीन का खिताब जीता। इंडिया यूएसए वैदेही।मिशिगन के डोंगरे को पिछले साल 2021 में मिस इंडिया यूएसए 2021 का ताज पहनाया गया था। वेदेही तब 25 साल के थे।

वर्जीनिया की Aarya Walvekar ने मिस इंडिया यूएसए 2022 का खिताब जीता। आर्य ने महज 18 साल की उम्र में यह कमाल कर दिया। भारतीय Aarya Walvekar ने न्यू जर्सी में आयोजित मिस इंडिया यूएसए 2022 पेजेंट में भाग लिया। मिस इंडिया यूएसए विदेशों में भारतीयों के लिए सबसे लंबे समय तक चलने वाले पेजेंट में से एक है। इस साल मिस इंडिया यूएसए के 40 साल पूरे हो रहे हैं।

Leave a Comment