सीमा हैदर {Seema haider} पाकिस्तानी की जीवनी, विकी, आयु, पिता | क्या पाकिस्तानी जासूस है सीमा हैदर?

आजकल एक पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर{Seema haider} ना केवल भारत में अपितु पाकिस्तान में भी सुर्खियों में है। सीमा हैदर PUBG गेम खेलती हैं और इंस्टाग्राम पर अपनी रील्स अपडेट करती रहती हैं। Covid 19 काल में भारत के सचिन मीणा से PUBG पर उनकी दोस्ती हुई और जुलाई 2023 में अवैध रूप से नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश किया और सचिन मीणा से शादी की उन पर एक पाकिस्तानी जासूस होने के भी आरोप लगे हैं|

सीमा हैदर की जीवनी, विकी:{Seema Haider Biography, Wiki:]

सीमा हैदर, एक पाकिस्तानी महिला, उस समय चर्चा में आई जब वह अपने प्रेमी सचिन को देखने के लिए दिल्ली के पास ग्रेटर नोएडा गई। उनकी अजीब प्रेम कहानी गेम सॉफ्टवेयर PUBG मोबाइल पर शुरू हुई, जहां वे मिले और करीब आ गए सेमा, अपने चार बच्चों के साथ, कराची पाकिस्तान से एक खतरनाक यात्रा पर निकल पड़ी, एक होने का दृढ़ निश्चय किया।

28 वर्षीय पाकिस्तानी महिला और वह बच्चे काठमांडू, नेपाल सीमा के लिए विमान से जुड़ने से पहले दुबई की यात्रा पर निकले, फिर नेपाल के माध्यम से भारत में प्रवेश किया और ग्रेटर नोड्स में जहां सचिन रहते थे। उन्होंने ग्रेटर नोएडा के पड़ोस रबपुरा में एक किराये के मकान में एक साथ पांच लोगों को रहने का फैसला किया

  इस अविश्वसनीय प्रेम कहानी के पनपने ने अधिकारियों का ध्यान तब आकर्षित किया जब सीमा और सचिन को बस में सवार होकर हरियाणा के बल्लभगढ़ जाते समय रोका गया। फिर उन्हें पूछताछ के लिए नोएडा ले जाया गया। सीमा ने पूछताछ के दौरान दावा किया कि उसने अपनी भारत यात्रा और सचिन से शादी करने के लिए सिंध प्रांत के खैरपुर में अपने पुरखो का घर 12 लाख रुपये में बेच दिया गया था।

सीमा हैदर {Seema haider} पाकिस्तानी की जीवनी, विकी fimily
नामसीमा हैदर
जन्म की तारीख1995
आयु28 वर्ष
पति का नामगुलाम हैदर ,सचिन मीना
पिता का नामगुलाम रज़ा रोंड
बच्चेफरहान अली और तीन बेटियाँ। फरवा फरिहा, बतूल और फरहा बतूल।
जन्म स्थानपाकिस्तान के सिंध प्रांत के कोट डिजल जिले के एक गांव
पेशामीडिया व्यक्तित्व
शादी की स्थितिविवाहित
ऊंचाई5.3 फीट
आँखों का रंगकाला
बालों का रंगकाला
जातीयतासिंध
भाई का नामपता नहीं
माता का नामपता नहीं
भाई का पेशापाकिस्तानी फौजी

कौन हैं सीमा हैदर ? {Who is Seema Haider?}

सीमा हैदर पाकिस्तान के सिंध प्रांत की एक पाकिस्तानी महिला हैं, सीमान के पति गुलाम हैदर सऊदी अरब में काम करते हैं, PUBG खेलने के दौरान सीमा हैदर की मुलाकात नोएडा के सचिन से हुई। वह नेपाल के रास्ते भारत पहुंची, 4 जुलाई को उसे अवैध रूप से सीमा में प्रवेश करने के लिए पकड़ा गया, उसने पहली बार सचिन से जुलाई 2020 में कोविड-19 महामारी के बीच बात की थी। सीमा हैदर के चार बच्चे हैं, जिनमें से सभी की उम्र कम है।

  सीमा हैदर आयु, प्रारंभिक जीवन, विकी {Seema Haider Age, Early Life, Wiki}

हैदर का जन्म पाकिस्तान के सिंध प्रांत के कोट डिजल जिले के एक गांव में हुआ था। सूत्रों के मुताबिक उनका जन्म 1995 में हुआ था। वह 2023 में 28 वर्ष की हो जाएंगी। उनके पति गुलाम हैदर के अनुसार, उन्होंने किसी भी आधिकारिक स्कूल में पढ़ाई नहीं की, फिर भी उन्होंने कई गैर-लाभकारी संगठनों के माध्यम से शिक्षा प्राप्त की, जो गरीब युवाओं को शिक्षा प्रदान करते हैं।

सीमा हैदर {Seema haider} पाकिस्तानी की जीवनी, विकी

सीमा हैदर माता-पिता औरभाई {seema haider parents and brother}

उनके पिता गुलाम रज़ा रोंड हैं और उनके भाई पाकिस्तान सेना में कार्यरत हैं

 सीमा का बड़ा पति कौन है और उसके कितने बच्चे हैं?{Who is Seema’s elder husband and how many children are there?}

16 फरवरी 2014 को, उन्होंने पाकिस्तान के सिंध प्रांत के जैकोबाबिला जिले के गढ़ी खैरोस तालुका के एक गांव निवासी गुलाम हैदर से शादी की। उनके और उनके चार बच्चे हैं: एक फरहान अली और तीन बेटियाँ। फरवा फरिहा, बतूल और फरहा बतूल। उन्होंने आरोप लगाया कि गुलाम ने उन्हें कई बार फोन पर तलाक दिया।

उनके कथित दूसरे पति ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश, भारत के सचिन मीना हैं, जिनसे उन्होंने मार्च 2023 में नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में हिंदू रीति-रिवाजों और परंपराओं के अनुसार शादी की। उन्होंने अपने बच्चों का नाम राज रखा। सचिन से शादी के बाद लड़कियों का नाम प्रियंका ,मुन्नी और फ़री रखा

विवाद की वजह क्या है?{What is the reason for the dispute?}

सचिन और सीमा ने 13 मई 2023 को एक साथ रहना शुरू किया, सचिन दिन में एक राशन की दुकान पर काम करते थे और 13000 रुपये प्रति माह कमाते थे, और 29 जून 2023 को अपने परिवार से मिलने गए और आधिकारिक तौर पर शादी करने के लिए बुलन्दशहर में एक वकील के पास गए।

हालांकि, जब वकील ने बॉर्डर वाला पाकिस्तानी पासपोर्ट देखा तो डिप्टी मैसेंजर को फोन किया, जब अधिकारियों ने छापा मारा तो उसने 30 जून 2023 को बल्लभगढ़ में रहने की जगह मांगी।।, दंपति पहले ही कमरे से निर्वासित हो चुके थे और शहर दाखिल करने का प्रयास कर रहे थे।

रबूपुरा पुलिस स्टेशन को अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के लिए सीमा,सचिन मीना और एक अवैध व्यक्ति की अवैध रूप से सहायता करने और आश्रय देने के लिए उसके पिता नेत्रपति सिंह उर्फ नित्तर के खिलाफ एफआर संख्या 159/2023 प्राप्त हुई। फिर उन्हें लुक्सर जेल में कैद कर दिया गया।

6 जुलाई 2023 को नेत्रपाल को जमानत दे दी गई, जबकि सचिन और सीमा वायर को 7 जुलाई 2023 को जेवर सिविल कोर्ट के जूनियर डिवीजन के न्यायाधीश नजीरन अकबर ने जमानत दे दी, उन्हें 8 जुलाई 2023 को सुबह 8:30 बजे जेल से मुक्त कर दिया गया। अंतिम निर्णय आने तक  सीमा  को उसी निवास में रखा जाएगा

सीमा हैदर {Seema haider} पाकिस्तानी की जीवनी, विकी

तथ्य [fact]

सनी देओल की ब्लॉकबस्टर बॉलीवुड फिल्म गदर: एक प्रेम कथा ने सोएम्स और सैडिन को प्रभावित किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने टैकक और इंस्टाग्राम के लिए फिल्म के गानों से कई रील बनाई हैं। मार्च 2023 ko नेपाल यात्रा के दौरान उन्होंने  यह फिल्म देखी

एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि बॉलीवुड को वीर जारा की तरह उनकी और सचिन  की प्रेम कहानी पर आधारित एक फिल्म बनानी चाहिए

 शादी के बाद उन्होंने मंगलसूत्र पहनना शुरू कर दिया और शाकाहारी बन गईं

उन्होंने लहसुन खाना भी छोड़ दिया क्योंकि सचिन का परिवार इसे नहीं खाता।

कथित तौर पर सीमा को सचिन से इतना प्यार हो गया था कि अगर वह कभी भी उससे नाराज़ हो जाता और उससे बात करना बंद कर देता, तो वह अपना हाथ काट लेती, उसने दावा किया कि उसने उसके साथ रिश्ते में रहने के दौरान कई बार अपना हाथ काटा था।

सीमा हैदर {Seema haider} पाकिस्तानी की जीवनी, विकी

सीमा हैदर का सोशल मीडिया हैंडल[seema haider’s social media handles]

सीमा हैदर इंस्टाग्राम आईडी पाकिस्तान {seema haider instagram id Pakistan } Click Here 

Youtube: Click Here

Facebook: Click Here

Read More: David Sacks Net Worth: A Journey of Entrepreneurship and Investments | Marriage Life

सीमा हेडर पे क्या अरोप लगे है ?[What are the charges on the border header?]

सीमा हैदर को ग्रेटर नोएडा स्थित प्रेमी सचिन मीना के साथ भारत में अवैध रूप से रहने के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद से शहर में चर्चा का विषय बनी पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर ने आईएसआई एजेंट होने के आरोपों से स्पष्ट रूप से इनकार किया है। मीडिया से बात करते हुए सीमा हैदर ने पाकिस्तानी एजेंट होने की सभी अटकलों का खंडन किया, जिन्हें भारत में रखा गया है। उन्होंने मीडिया को बताया कि वह सचिन से बेहद प्यार करती हैं, जो नेपाल में पहली मुलाकात और शादी के बाद से उनके बच्चों का बहुत ख्याल रखते हैं।

सीमा हेदर ने मोदी और योगी से क्या गुजारिश की ?[What request did Seema Haider make to Modi and Yogi?]

सीमा ने यह भी दावा किया कि उन्हें पाकिस्तान से मौत और बलात्कार की धमकियाँ मिल रही हैं और उन्हें अपनी जान का ख़तरा है। सीमा ने भारत सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नोएडा पुलिस से भावनात्मक अपील करते हुए कहा कि वह एक साधारण महिला हैं जो भारत में रहना चाहती हैं. “मैं आतंकवादी नहीं हूं. मैं एक साधारण महिला हूं.मैं भारत सरकार से अपील करता हूं कि मुझे वापस पाकिस्तान न भेजें अन्यथा मुझे मार दिया जाएगा।’ मैंने अपनी जीवनशैली बदल ली है. मैंने हिंदू धर्म अपना लिया है. मुझे भारतीय जीवनशैली पसंद है और मैं हमेशा यहीं रहना चाहता हूं।

Leave a Comment