Elon Musk join Twitter| Tesla company registers in India

Elon Musk join Twitter| Tesla company registers in India

Elon Musk ने ट्विटर छोड़ने की घोषणा |Elon Musk Abandoning Twitter Deal की तब ट्विटर व्यवसायियों ने Elon Musk को ट्विटर व्यवसाय को “छोड़ने”की घोषणा के लिए फ्राइड किया

Elon-Musk -bantiblog.com

अप्रैल की शुरुआत में, मस्क 9.2% हिस्सेदारी हासिल करने के बाद, सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म का सबसे बड़ा व्यक्तिगत भागीदार बन गया। 25 अप्रैल, 2022 को, यह घोषणा की गई थी कि मस्क 44 बिलियन डॉलर के सौदे में ट्विटर का स्वामित्व हासिल कर लेंगे।

बिजनेस टाइकून एलोन मस्क ने घोषणा की है कि वह ट्विटर को खरीदने के लिए $ 44 बिलियन के समझौते के साथ आगे नहीं बढ़ेंगे, क्योंकि माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने उन्हें नकली खातों या रोबोट के बारे में उपयोगी और ठोस डेटा प्रदान करने से इनकार कर दिया था।

एलन मस्क ने ट्विटर छोड़ने की घोषणा |Elon Musk Abandoning Twitter Deal

जवाब में, ट्विटर ने कहा कि अगर वह समझौते का ट्विटर व्यवसायियों ने Elon Musk को ट्विटर व्यवसाय को “छोड़ने” के लिए फ्राइड किया

जवाब में, ट्विटर ने कहा कि अगर एलन मस्क समझौते से मुकरता है तो हम कोर्ट जाएंगे।

Read About  मार्क जुकरबर्ग

जब से यह खबर आई है कि Elon Musk ने ट्विटर के साथ अपने सौदे पर वापसी की है, तब से कई नेटिज़न्स ने ट्विटर का रुख किया है और उनके शब्द के लिए टेस्ला के सीईओ की धूर्तता से आलोचना की है।।

एलोन मस्क के बारे में अधिक जानने के लिए वीडियो पर क्लिक करें

 

एलन मस्क ने BBC से इंटरव्यू

Space-xकी स्थापना को लेकर BBC के एक इंटरव्यू में Elon Musk ने कहा मैंने कंपनी इसलिए बनाई कि मै असंतुष्ट था कि अमेरिका Space एजेंसी अंतरिक्ष को लेकर और अधिक महत्वकांक्षी क्यों नहीं है  ।वह क्यों और आगे का  नहीं  सोच रही है ।

एलन मस्क ने  इंटरव्यू में कहा मैं नहीं जानता कि मेरे पास कितनी संपत्ति है यह इस तरह नहीं है कि कई नोटों के बंडल पड़े हैं इसे ऐसे देखना चाहिए किTesla ,Space-x,Solar cityमैं कुछ मेरी हिस्सेदारी है और बाजार में उस हिस्सेदारी की कुछ कीमत है।

Elon-Musk -bantiblog.com

पर मुझे कुछ वाकई फरक नहीं पड़ता है क्योंकि मेरा काम करने का लक्ष्य है यह नहीं है कि मैं पैसे कमाओ मेरा लक्ष्य है कि मानव जाति के क्या समस्या चल रही है उसका निवारण करना  यहाँ फेलियर एक विकल्प है . अगर चीजें फेल नहीं हो रहे हैं , तो आप उतना इनोवेट नहीं कर रहे हैं

 यहाँ फेलियर एक विकल्प है . अगर चीजें फेल नहीं हो रहे हैं , तो आप उतना इनोवेट नहीं कर रहे हैं

Elon Musk का सपना यह नहीं है कि वह दुनिया को अलविदा कहे तब एक अमीर आदमी के रूप में अलविदा कहें।

मैं उम्मीद करता हूं कि भविष्य में चांद और मंगल ग्रह पर हमारा निवास भी हो और वही के लिए लगातार फ्लाइट चले । Elon Musk का मानना है कि लोग उन्हें निवेशक के बजाय उन्हें एक इंजीनियर के रूप में जाने ।

 रोलेट से इंटरव्यू में कहा था कि मैं हर सुबह किसी न किसी तकनीकी समस्या का हल ढूंढने के लिए उठना चाहता हूं ।

बैंक में कितना पैसा है उससे मैं सफलता नहीं मानता।

लिखते हैं कि Elon Musk कार उद्योग में क्रांति बदलाव लाना चाहते हैं वे मंगल ग्रह पर कॉलोनी बनाना चाहते हैं। वे क्युम टनल में चलने वाली ट्रेन चलाना चाहते हैं ।

मनुष्य के दिमाग में AI से जोड़ना चाहते है…

Elon-Musk -bantiblog.com

 एलन मस्क अपनी संपत्ति का सबसे बड़ा हिस्सा मंगल ग्रह पर मानव जीवन स्थापित करने में लगा रहे हैं ।मंगल ग्रह पर मनुष्य का निवास करना। एलन मस्क की नजर में बहुत बड़ी सफलता होगी।

लिखते हैं कि एलन मस्क कार उद्योग में क्रांति बदलाव लाना चाहते हैं वे मंगल ग्रह पर कॉलोनी बनाना चाहते हैं। वे क्युम टनल में चलने वाली ट्रेन चलाना चाहते हैं ।

2008 में जब दुनिया आर्थिक मंदी का सामना कर रही थी ।तब एलन मस्क की हालत भी खराब हो गई थी। उसके बाद उनकी कई नई कंपनियों में असफलता देखी स्पेसएक्स से तीनों लॉन्च फेल हुए ।

Tesla में भी उत्पादन से जुड़ी कई समस्या आई और एलन मस्क तंगी में फंस गए ।अपने इंटरव्यू में एलन मस्क ने बताया कि एक समय ऐसा भी आया कि खर्चे के लिए दोस्तों से पैसे उधार मांगने पड़े ।

रोलेट ने इंटरव्यू  पूछा कि क्या आपको दिवालिया होने का डर था ।

एलोन मस्क ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा क्या होता मेरे बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ते वैसे मैं भी खुद सरकारी स्कूल में ही पड़ा हूं।

एलोन मस्क ने मनुष्य के दिमाग में AI से जोड़ना चाहते हैं ।: दिसंबर 2020 में जर्नल ऑफ एप्लाइड रिसर्च इन मेमोरी एंड कॉग्निशन में प्रकाशित एक अध्ययन ने जॉब इंटरव्यू तकनीक के आधार पर झूठे लोगों को पहचानने के कई तरीकों का खुलासा किया। यहां तक कहा ​​कि कॉलेज की डिग्री या हाई स्कूल की भी कोई आवश्यकता नहीं है.

सौरऊर्जा से दुनिया चलाना चाहते हैं।

इस इंटरव्यू में पाया कि एलन मस्क एक चीज से नाराज थे वह आलोचना ।

उनका कहना था कि लोग किसी आधार पर आलोचना होनी चाहिए ।यहां तो लोग खुले तौर पर टेस्ला के डूबने का इंतजार कर रहे थे। Model- 3 तैयार करते समय मस्क ने कहा कि वे हफ्ते में 120 घंटे काम करते हैं और उसे काम करने में बहुत मजा आता है।

 जिस पर ये जग हंसा है, उसी ने इतिहास रचा।

एलन मस्क जोखिम उठाने वाले शख्स है उन्होंने साबित भी किया है।

एलन मस्क बदलाव की धीमी गति में विश्वास नहीं रखते हैं वे जल्द से जल्द जीवाश्म ईंधन को पीछे छोड़ना चाहते हैं     

कुछ घटनाएं 1980 के बच्चों की पत्रिका में मिलती है जो एलन मस्क ने बचपन में ही पढ़ ली थी।

मानव के अस्तित्व को बनाए रखने के लिए मंगल उपनिवेश विकसित करने के पक्ष में है ।

Elon-Musk -bantiblog.com

लॉकडाउन का विरोध

 लॉकडाउन पर एलन मस्क नाराज थे । कोरोना के समय लॉकडाउन सैन फ्रांसिस्को में लगा तो Elon Musk ने विरोध किया। उन्होंने कहा कि जो लोग महामारी का हवा बना रहे हैं वै बेवकूफ है ।घर में रहने के आदेश को जबरदस्ती बताया। कहा की लॉक डाउन संवैधानिक अधिकार के खिलाफ हैं । महामारी के दौरान एलन मस्क के एक लड़का हुआ जिसका नाम XAEA12  रखा।

इसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर पर दी

टेस्ला कंपनी भारत में रजिस्ट्रर                                

Elon Musk इलेक्ट्रिक कार कंपनीटेस्ला के वो CEO हैं वो जल्द ही भारत में भी काम शुरू करेगी, कंपनी को आधिकारिक तौर पर भारत में रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज के साथ बंगलुरु में रजिस्टर करा लिया गया है – Ministry of Corporate affairs के अनुसार कंपनी को Tesla India Motors and Energy Private Limited के नाम से रजिस्टर कराया गया है.

Elon-Musk -bantiblog.com

 2020 में उन्होंने कहा था कि जल्द ही उनकी कंपनी के सभी कार सेल्फ ड्राइविंग वाली होगी ।यह अगले कुछ वर्षों में इलेक्ट्रॉनिक कार लाने का इरादा।

Read Part 1 :-  एलन मस्क  {भाग-1}

2 thoughts on “Elon Musk join Twitter| Tesla company registers in India”

Leave a Comment